Congress Ka Aandolan : किसानों के हक में सड़क पर उतरेंगे कांग्रेसी, जोर शोर से उठाएंगे यह मांगें

Congress Ka Aandolan : बैतूल। जिला कांग्रेस किसानों को एमएसपी की गारंटी एवं बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को बड़े पैमाने पर होने वाले नुकसान से प्रभावित किसानों को जल्दी मुआवजा दिए जाने की मांग की है। इसके लिए 1 मार्च शुक्रवार को दोपहर 12 बजे उद्योग ऑफिस के सामने एकत्र होकर कांग्रेसजन कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष (ग्रामीण) हेमन्त वागद्रे ने बताया किसान संगठनों की ओर से एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी के साथ ही कृषकों के कल्याण के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने किसानों और खेत मजदूरों के लिए पेंशन और कर्ज माफी, लखीमपुर खीरी हिंसा के पीड़ितों के लिए न्याय भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 को बहाल करने और पिछले आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग को लेकर अन्नदाता किसानों द्वारा अपनी जायज मांगों को लेकर विगत दिनों से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन किया जा रहा है।

भाजपा सरकार ने की थी घोषणा (Congress Ka Aandolan)

मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने संकल्प यात्रा में किसानों से रुपये 2700 प्रति क्विंटल पर गेहूं और रूपये 3100 प्रति क्विंटल पर धान खरीदी की घोषणा की है। लेकिन, खेद कि बात है कि केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा शांतिपूर्वक किए जा रहे आंदोलन को कुचलने की हर तरह से तैयारी की जा रही है।

इस दाम की जाए गेहूं-धान खरीदी (Congress Ka Aandolan)

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किसानों की उपज का एमएसपी दिए जाने का समर्थन किया है। काग्रेसजनों की मांग है कि अपनी चुनावी घोषण को लागू करें और किसानों से रूपये 2700 प्रति क्विंटल पर गेहूं और रूपये 3100 प्रति क्विंटल पर धान खरीदी की जाए एवं चुनावी घोषणा के अनुसार गैस सिलेन्डर के दाम 450 रूपये प्रति सिलेंडर किया जाए।

कांग्रेसियों से उपस्थिति की अपील (Congress Ka Aandolan)

श्री वागद्रे ने सभी पूर्व विधायक, प्रदेश प्रतिनिधि एवं पदाधिकारी, सभी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, महिला कांग्रेस, सेवादल, युवक कांग्रेस, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन, आदिवासी कांग्रेस, सभी प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, नगरीय एवं पंचायत जन प्रतिनिधि, सेक्टर एवं मण्डलम अध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारियों से ज्ञापन सौंपने के दौरान उपस्थित रहने का अनुरोध किया है।

Admin
Admin  

Related Articles

Next Story
Share it